-->

Ticker

9/recent/ticker-posts

Ad Code

टमकोर में आंगनबाड़ी कर्मचारियों ने की नई पहल,बेटी को घोड़ी पर बिठा कर निकली बनोरी।

 टमकोर में बेटी को घोड़ी पर बिठा कर निकली बनोरी।


 टमकोर के वार्ड संख्या 11 में गणपत सैनी की पुत्री भावना सैनी को उसकी शादी के अवसर पर टमकोर में कार्यरत महिला अधिकारिता विभाग की आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं सहयोगिनियों द्वारा समाज मे एक नई पहल करते हुए बेटी की बनोरी निकाली।



 इस अवसर पर भावना को घोड़ी पर बैठा कर डीजे के द्वारा बनोरी निकाली गई। कार्यक्रम में महिला अधिकारिता विभाग की कार्यकर्ता सुनीता, जनीता, कैलाश,सुमन आशा सहयोगिनी उमेद, मंजू, सुलोचना,उमा व सहायिका विजयलक्ष्मी, संतोष, चुकी ,सजना व गोमती ने मिलकर विभाग की थीम पर यह बनोरी निकली।

                  (कार्यक्रम का वीडियो)


 इस पर बात करते हुए भावना ने बताया कि गांव की सबसे छोटी इकाई आंगनबाड़ी द्वारा आज मेरी बनोरी निकली गई यह अपने आप मे एक बहुत बड़ा नवाचार हैं। आंगनबाड़ी केंद्रों द्वारा बेटियों को समाज मे सम्मानता देने के लिए बहुत से कार्यक्रम किये जाते है। इसी तरह ऐसे कार्यक्रम आजकल हर जगह हो रहे है छोटे छोटे गांव और ढाणियों में भी बेटियों की बनोरी निकली जा रही हैं । आज विभाग की इन कर्मचारियों द्वारा मिलकर की गई यह पहल समाज मे जागरूकता पैदा करेगी। वहीं विभाग की कर्मचारी कैलाश ने बताया कि हमारे विभाग में समय समय पर इस तरह के नवाचार किये जाते है तो इस से प्रभावित होकर हमने भी हमारी साथी कर्मचारी आशासह्योगिनी मंजू की बेटी की शादी में यह पहल करने की कि सोची ओर अपने स्तर पर यह कार्यक्रम आयोजित किया।




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code