-->

Ticker

9/recent/ticker-posts

Ad Code

धर्म संसद: मलसीसर में बाबा प्रेमगिरि मठ की जमीन से अतिक्रमण हटवाने को लेकर सोमवार को होगा धर्म संसद का आयोजन।

 


मलसीसर में बाबा प्रेम गिरी मठ की जमीन पर कब्जे को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है । मठ के प्रतिनिधि बाबा शस्त्र गिरी  महाराज ने बताया कि मठ की जमीन सालों पुरानी है और दस्तावेजों में मठ के नाम दर्ज है। जिस पर कुछ लोगों ने गलत नियत से कब्जा कर लिया है प्रशासन को बार-बार अवगत भी करवाया गया है, लेकिन कोई कठोर कार्यवाही अमल में नहीं लाई गई। अंत में समाज के प्रबुद्ध लोगों ने निर्णय लिया है कि सोमवार को सुबह 9:00 बजे मठ परिसर में गांगियासर राय माता मंदिर के महंत दशमी गिरी महाराज के सानिध्य में धर्म संसद का आयोजन किया जाएगा। जिसमें मलसीसर कस्बे व आसपास के गांवों के लोग बड़ी संख्या में भाग लेंगे ।

                   ( वीडियो देखें क्या बोले बाबा)


धर्म संसद में मठ की जमीन पर किये गए कब्जे को अतिक्रमण मुक्त करने को  लेकर निर्णय लिया जाएगा व प्रशासन को ज्ञापन सौंपा जाएगा। इससे पहले रविवार को पुलिस प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए अतिक्रमण की गई जमीन पर अतिक्रमण करने वाले पक्ष से समझाईश की और मठ की जमीन का मुख्य रास्ता खुलवा दिया।


 मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि मठ की जमीन वर्षों पुरानी हैं और जमीन पर बालाजी महाराज का मन्दिर भी हैं। मठ प्रतिनिधियों ने कई बार वार्ता कर इस जमीन से कब्जा हटाने के बारे कहा परन्तु बागा पड़ता कि ढाणी निवासी दुलीचंद जाट ने लोगो को जाली दस्तावेज दिखा कर कब्जा नही हटाने की बात कही। अन्ततः पुलिस को सूचना दी गयी और पुलिस ने समझाइस कर जमीन के रास्ते का अतिक्रमण हटवा दिया,परन्तु मठ के लोगों का कहना है कि हमें मठ की सारी जमीन अतिक्रमण मुक्त चाहिए ।




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code