-->

Ticker

9/recent/ticker-posts

Ad Code

मलसीसर क्षेत्र को तीन महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम विद्यालयों की सौगात, टमकोर में शेष सीटों पर आवेदन मांगें।

 


शनिवार को मंडावा विधायक रीटा चौधरी के प्रयासों से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंडावा विधानसभा को सौगात देते हुए चार और नवीन महात्मा गांधी अंग्रेजी विद्यालयों की स्वीकृति प्रदान की है। विधानसभा क्षेत्र के मलसीसर, नयाबास(धनुरी),गांगियासर ओर दुराना में महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम विद्यालय खोलने की स्वीकृति प्रदान करने पर क्षेत्रवासियों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और मंडावा विधायक रीटा चौधरी का आभार जताया। युवा कॉग्रेस के अमन मिश्रा ने बताया कि इन विद्यालयों से क्षेत्र वासियों को अपने गांव में ही उच्च स्तरीय अंग्रेजी माध्यम शिक्षा उपलब्ध हो जाएगी। 

वहीँ मलसीसर में शहीद गजराज राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय को महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यमिक विद्यालय में परिवर्तित करने पर मलसीसर के लोगों ने विधायक रीटा चौधरी का आभार जताते हुए लड्डू बांटकर खुशियां मनाई। सरपंच ताराचंद जांगिड़ ने बताया की मलसीसर क्षेत्र में टमकोर गांव में एकमात्र राजकीय अंग्रेजी माध्यम विद्यालय की  स्वीकृति मिली थी । जिसके बाद लोगों ने अन्य जगहों पर भी अंग्रेजी माध्यम विद्यालयों की मांग रखी जिस को ध्यान रखते हुए क्षेत्रीय विधायक रीटा चौधरी ने विधानसभा क्षेत्र में चार अन्य विद्यालय स्वीकृत करवाएं हैं। जिसमें सबसे बड़ी सौगात मलसीसर को मिली है मलसीसर कस्बा जनसंख्या की दृष्टि से सबसे बड़ा कस्बा है,जिसका लाभ लोगों को बड़ी संख्या में मिलेगा।

टमकोर में राजकीय महात्मा गांधी अंग्रजी माध्यम विद्यालय में प्रवेश जारी।महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय टमकोर में सत्र 2022- 23 में रिक्त सीटों पर प्रवेश हेतु प्रवेश आवेदन पत्र दिनांक 24 जून 2022 से प्रारंभ हो गए हैं।  कक्षा एक से आठ तक विद्यालय में प्रवेश किये जा रहे है। विद्यालय के प्रधानाध्यापक अरविंद चाहर ने बताया कक्षा 1 से 8 में रिक्त सीटों पर प्रवेश हेतु आवेदन पत्र 24 जून से 28 जून तक प्रातः 7:30 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक जमा करवाए जा सकते हैं। प्रवेश हेतु आवेदन पत्र विद्यालय से प्राप्त किए जा सकते हैं। स्वीकृत सीटों पर 1 से अधिक  आवेदन पत्र प्राप्त होने पर 29 जून 2022 को लॉटरी के माध्यम से प्रवेश हेतु विद्यार्थियों का चयन किया जाएगा । वर्तमान में आवेदन पत्र केवल रिक्त सीटों पर प्रवेश हेतु ही आमंत्रित हैं।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code