-->

Ticker

9/recent/ticker-posts

Ad Code

CBSE बोर्ड का रिजल्ट जारी,10 वीं बोर्ड में टमकोर की महाप्रज्ञ इंटरनेशनल स्कूल ने अलसीसर ब्लॉक में बाजी मारी।


केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड(CBSE) ने कक्षा 12वीं के साथ-साथ 10वीं का रिजल्ट भी आज जारी कर दिया। देश भर में कक्षा 12 में पूरे रीजन में अजमेर का छठा स्थान रहा ,जिसमे इस सीजन में राजस्थान का रिजल्ट 95.51 प्रतिशत रहा । कक्षा 12 के रिजल्ट में लड़कियों ने बाजी मारी।
 वहीं 10वीं कक्षा में अजमेर रीजन देश भर में चौथे स्थान पर रहा। इस रीजन का कुल रिजल्ट 98.14 % रहा। दसवीं में भी लड़कियां लड़कों से आगे रही । मलसीसर तहसील क्षेत्र के अलसीसर ब्लॉक की अगर बात करें तो ब्लॉक की एकमात्र CBSE स्कूल महाप्रज्ञ इंटरनेशनल स्कूल टमकोर ने सीबीएससी रिजल्ट में शानदार प्रदर्शन किया है। अलसीसर ब्लॉक में राजस्थान बोर्ड के रिजल्ट को पछाड़ कर ब्लॉक में प्रथम स्थान प्राप्त कर सर्वाधिक अंक प्राप्त किए है। विद्यालय की छात्रा कंचन वर्मा ने ब्लॉक व विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त करते हुए 98.40% अंक प्राप्त किये ,द्वितीय स्थान पर विद्यालय के छात्र निखिल राठौड़ ने 98% अंक प्राप्त किये वही तृतीय स्थान पर छात्रा हर्षिता राठौड़ ने 95.20% अंक प्राप्त किये।
विद्यालय के प्रिंसिपल लोकेश तिवाडी ने बताया कि विद्यालय का परिणाम शत प्रतिशत रहा है। विद्यालय ने पूरे ब्लॉक में राजस्थान बोर्ड के रिजल्ट को पछाड़ते हुए विद्यालय की छात्रा कंचन वर्मा ने 98.14% अंक लाकर प्रथम स्थान प्राप्त किया है। विद्यालय में 90% से अधिक अंक 8 बच्चों ने प्राप्त किये है। 80% से अधिक अंक 6 बच्चो ने व 70% से अधिक 14 बच्चो ने प्राप्त किये वहीँ 60% से अधिक 12 बच्चो ने प्राप्त किये है। इस वर्ष प्रथम बार  विद्यालय के बच्चों ने CBSE बोर्ड के माध्यम से परीक्षा दी है। क्षेत्र की अगर बात करे तो जिला मुख्यालय झुंझुनूं से लेकर टमकोर तक CBSE बोर्ड मान्यता प्राप्त यह एकमात्र विद्यालय हैं।

एक टिप्पणी भेजें

2 टिप्पणियाँ

अपनी राय यहाँ दर्ज करें।

Ad Code